Latest Blog Post Ko Free Me Ping Kaise Karen

Ping- Pinging एक ऐसी Facility है जिसके माध्यम से हम अपने Latest Post की Information Search Bots को देते हैं जिससे उन्हें हमारे Article के बारे में Information हो जाती है और वह हमारे Blog Post को जल्दी Read करके Search Results में Show कर देते हैं। जिससे हमारे Latest Post Search Results में जल्दी Show होने लगते हैं और हमें उन Articles से ज्यादा Benefit हो जाता है।

Pinging करने से वह Google Bots को हमारे Latest Post पर Visit करने के लिए एक Invitation Send कर देते हैं जिससे Search Bots हमारे Articles पर Visit करके उन्हें Read करते हैं और हमारे Articles को Search Results में Show करते हैं।

Google ने किसी भी Latest Article को Read करने के लिए Bots का Use करता है और वह Bots Google के Time Schedule के According हमारे Latest Post पर Visit करते हैं जिससे उन्हें हमारे Blog Post पर आने में 1-2  दिन भी लग जाते हैं जिसकी वजह से हमारे Latest Articles Search Results में बहुत Late में Show होते हैं। जिस कारण हमें हमारे Latest Posts से कोई ख़ास Benefit नहीं हो पता है।

Blogger Blog Post को Ping कैसे करते हैं ?

Internet पर Pinging करने के बहुत सारे Tools Available हैं जिनकी Help से आप अपने Latest Articles को Search Results में जल्दी Show करा सकते हैं।

ऐसे ही कुछ Free Tools के बारे में हम आपको इस Article में बता रहे हैं-

01- PingMyUrl

Ping

Pingmyurl.com Tool बिलकुल Free है जिसकी Help से आप अपने Latest Articles को Google के Search Results में जल्दी ऊपर ला सकते हैं। PingMyURL Tool की सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप एक Indian Blogger हैं तब Ping My URL आपके Latest Articles को India के Search Engine पर जल्दी Submit कर देता है।

इसके साथ ही Ping My URL Tools  से आप अपने Latest Articles को Social Media Sites पर भी Ping कर सकते हैं जिससे आपके Latest Articles के लिए Backlinks भी Create हो जाते हैं।

02- Pingler

Ping

www.pingler.com Tool Internet पर Pinging करने के लिए सबसे Best Tool है क्योंकि Pingler Tools की Help से आप अपने Latest Article को Category के According Ping करा सकते  हैं जिससे आपके Topic से Related Words को Google पर  Search  करने पर आपका Article जल्दी ऊपर आ जाता है।

Pingler Tools Normal एक Paid Tool है लेकिन अगर आप Free में Pingler Tools का Use करना चाहते हैं तब आप एक दिन में 6 Articles तक Ping कर सकते हैं।

03- Pingomatic

Ping

Pingomatic.com एक Free Tool है जिससे आप अपने Latest Articles को Search Engine पर Pinging कर सकते हैं। Pingomatic Tools पर आपको Different Pinging Services मिलती है और इनके साथ ही आपको कुछ Extra Specialized Services भी मिलती है।

Pingomatic Tools पर किसी भी Article को Ping करने के लिए आप सबसे पहले Article का Title Enter करें और Second Box में अपने Article/Latest Post के URL को Enter करना होता है।

आप चाहें तो अपने RSS URL को भी साथ में Enter कर सकते हैं। इसके बाद आप जिन Services पर अपने Article को Ping करना चाहते हैं उन्हें Tick करें या Select All के Button पर Click करके  आप सभी Service को Tick कर सकते हैं।

इसके बाद आप “Send Ping” के Option पर Click करें आपके सभी Latest Articles Ping होना Start हो जाते हैं।

04- PingFarm-

Ping

PingFarm.com Tool भी एक Free Pinging Tool है जिसकी Help  से आप अपने Latest Post को Search Engine पर Ping कर सकते हैं। PingFrame Tools का Use करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Main Keyword/Title को Enter करना होता है।

इसके बाद आप अपने Blog Post URL को Enter करें। PingFrame Tools पर भी आपको Different Services मिलती है जिन पर आप अपने Articles को Ping कर सकते हैं। इसके साथ ही आप Select All के Button पर Click करके सभी Services पर अपने Article को Ping कर सकते हैं।

05- Feed Shark-

Ping

FeedShark.brainbliss.com एक Best Tool है जिससे आप अपने Latest Posts को बहुत सारे Services पर Ping कर सकते हैं। जिससे आपका Article बहुत ही जल्दी Search Results में Show करने लगता है। Feed Shark Tools को Use करने के लिए आप सबसे पहले अपने Article का Title/Main Keyword Enter करें।

इसके बाद आपको अपने Article का एक Short Description Write करना होता है। जिससे की Other Services पर आपका Article अच्छी तरह से Ping हो सके और Last में आपको आपके Article का URL Enter करना होता है।

Feed Shark पर सभी Services  का Use करने के लिए आप Select All का Use करें जिससे कि सभी Services पर आपका Article Ping हो सके और आपको आपके Article से ज्यादा Benefit हो सकता है।

In Conclusion:

Pinging करने से आपके Article Search Engine पर जल्दी Submit होने के साथ-साथ Boost भी करते हैं इसलिए जब आप किसी Article को Publish करते हैं तब उस Article को Ping जरूर करें जिससे आपका Blog Search Engine पर जल्दी Rank हो जाता है।

इसके साथ ही हमने  इस Article में 05 Tools के बारे में बताया है लेकिन आप सिर्फ एक Tool का ही Use करें क्योंकि अगर आप इन सभी Tools  का Use करेंगे तब आपकी Website/Blog को नुक्सान भी हो सकता है। इसके साथ ही Blogging से Related आपका कोई और सवाल है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम कोशिश करेंगे कि जल्दी  आपको Reply करें Thank You For Reading This Article Keep Visiting.

कुछ महत्वपूर्ण Articles इन्हे भी जरूर Read करें

Top 10 Best Topics for Blogging in India

10 Tips: Internet Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

10 Best Social Media Sites for Affiliate Marketing

SHARE
Previous articleWordPress Ping List 2017 Pinging Karne Ke Liye
Next articleFree Me High Quality Backlinks Kaise Banaye
Hello Friend's Mera Naam Rikki Singh Hai. Tech Tutorials Create Karna Mujhe Pasand Hai Isliye aap Hamare Blog Par Tech se Related Content aur Videos Dekh Sakte Hain...Iske Sath Hi Agar Aapka Koi Confusion Hai to Aap Hame Comment Box Me Bataen Ham Koshish Karengi Ki Aapki Problem Ko Jaldi Solve Kar Saken. Thank You.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here