Infolinks Kya Hai Infolinks Se Paise Kaise Kamaye Poori Jankari

Infolinks Kya Hai: Hello Friend’s आज के इस Article में हम बात करने के वाले हैं Infolinks के बारे में, कि Infolinks Kya Hai, कैसे काम करता है, और किस प्रकार आप इससे पैसे कमा सकते हैं।

Infolinks Kya Hai

Infolinks Kya Hai

सबसे, पहले हम यह जान लेते हैं कि Infolinks Kya Hai, हम आपको बता दें की Infolinks एक Advertisment Website या Company है, जो की Advertisment से सम्बंधित Work करती है। यह Work दो प्रकार के होते हैं-

01. Publisher- एक Publisher वह व्यक्ति होता है जो की एक Blog या Website का Owner होता है और उसे अपने Blog को Monetize करना हो, ऐसे में वह Infolinks पर अपना Account Create कर सकता है और Ad Unit को अपने Blog पर लगा सकता है।

जिससे Infolinks उसके Website पर Ads Show होते हैं और Publisher को उनके पैसे मिलते हैं।

02. Advertiser- एक Advertiser वह व्यक्ति होता है जो की अपने Business, Product या Website इत्यादि को Infolinks के माध्यम से Promote करना चाहता है।

ऐसे में उस व्यक्ति को Information पर Advertiser Category में Account Create करना होता है और अपने Ads की Recruitment Fill करनी होती है, जिससे Infolinks उसके Program में Add Publishers के Websites पर जो की उस Ad के According हो पर Ads Show करता है।

Advertiser बनने से आप अपना Business Promote कराने के Purpose से Account Create करते हैं इसलिए आपको Ads के पैसे देने होते हैं।

इस प्रकार Infolinks एक Advertiser Management Company है जो की आपकी जरुरत के According आपको Advertisement की Facility Provide करती है।

Infolinks Se Paise Kaise Kamaye

Infolinks Se Paise Kaise Kamaye

Infolinks से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले जरुरी है की आपके पास एक Blog या Website होना चाहिए जिसपर कम से कम 10,000 Per Month का Traffic होना चाहिए।

दूसरा, आपके पास Infolinks का Publisher Account होना चाहिए जिससे आप Infolinks पर Ad Unit Create करके अपने Website पर लगा सकते हैं।

अब जब भी कोई Visitor किसी Keyword को Search करके आपके Website पर Visit करेगा तब Infolinks उस Visitor को Search किये गए Keyword के According Ads Show करेगा, जिससे वह Visitor उन Ads पर Click करेगा तब आपको उस Ads Click के पैसे मिलेंगे इस प्रकार आप अपने Website पर Infolinks के Ads को लगाकर पैसे कमा सकते हैं।

Infolinks पर किस प्रकार के Ads मिलते हैं ?

Infolinks Ads

Infolinks आपको कुल 5 प्रकार के Ads Provide करता है-

01. In Article Ads

इस प्रकार के Ads हमेशा Article के बीच में Show होते हैं, जिसमें Video Ads और Native Ads होते हैं, दोनों ही Ads दिखने में Interesting और Eye Catching होते हैं जिससे इन पर Clicks होने के Chances भी अधिक होते हैं।

02. In Fold Ads

इस प्रकार के Ads आपके Website पर निचे की तरफ Show होते हैं, यह Ads आपके Website पर तब Show होते हैं जब आपकी Website पूरी तरह से Load हो जाती है। एक प्रकार से यह Ad Adsense के Banner Ads की तरह ही होते हैं।

लेकिन यह Space नहीं लेते और ना ही ऊपर या निचे की तरफ खिसकते हैं अर्थात यह Ads आपके Website के Open होने के  बाद निचे की तरफ Open हो जाते हैं और अगर Reader आपके पुरे Page को Read भी कर ले तब भी वह Ad निचे ही मौजूद रहेगा।

03. Inframe Ads

Inframe Ads Website के उन Templates पर Work करता है जिनमें Sidebar में कुछ Extra Space होते हैं। इन Ads को भी आप Adsense के Banner Side Ads की तरह मान सकते हैं क्योंकि यह दिखने में कुछ वैसे ही होते हैं।

इस Ad का सबसे अच्छा फायदा यह है की इस Ad को अपने Website पर लगाने के लिए आपको Sidebar में Ad Unit Add करने की जरुरत नहीं होती है, Infolinks आपके Theme के According इस Add को खुद ही Show करता है।

और नुकसान की बात करें तो यह Ad Mobile और Tablet पर Show नहीं होते हैं।

04. In Text Ads

यह Ad आपके Website पर Available Article जिस पर Reader Available होता है, मौजूद Important words को Target करता है और उन Words पर Ads Show करता है। इस प्रकार के Ads आपके Article पर Internal Links की तरह Show होते हैं।

जब Reader उस Link पर Cursor को लेकर जाता है तब उसे वहां Ad Show होता है और Click करने पर भी वहां Available Ad ही Open होता है।

05. In Tag Ads

यह Ad आपके Article के End में Show होते हैं, जो की बिलकुल Tags की तरह Show होते हैं जिससे अधिकतर लोग उसे Tags ही समझ लेते हैं। इसी वजह से इसे In Tag Ads कहा जाता है।

Infolinks Par Account Kaise Banaye Step by Step Jankari Hindi Me

क्या Infolinks को Adsense के साथ Use किया जा सकता है ?

यह सवाल सबसे ज्यादा Common और Important है, क्योंकि अगर आपने अपने Blog या Website पर Adsense के Ads लगा रखे हैं तब सबसे  यह जरूर जान लेना चाहिए की जिस Advertisment Platform को आप  Use करना चाहते हैं वह Adsense के साथ Work कर सकता है या नहीं।

क्योंकि अगर आप किसी ऐसे Advertisment Network को अपने Blog के साथ Add करते हैं जो की Adsense के साथ Work नहीं करता तब आपका Adsense Account Disable हो सकता है।

अब जवाब ये है की आप बिलकुल Infolinks को अपने Adsense Account के साथ Use कर सकते हैं इससे आपके Adsense Account को कोई भी नुकसान नहीं होता है।

For Example: आप Internet पर बहुत सारे News Websites को देख सकते हैं जिनमे ज्यादातर Websites Adsense के साथ Infolinks के Ads को भी Add करते हैं।

क्या Infolinks Google Adsense से बेहतर है ?

यहाँ पर 50-50 कहा जा सकता है, क्योंकि कुछ मामलों में Infolinks Google Adsense से ज्यादा बेहतर है जैसे Ads के बारे में बात करें तो Infolinks के Ads Google Adsense के Ads से ज्यादा बेहतर होते हैं।

क्योंकि Infolinks के Ads आपके Website पर ऊपर या निचे नहीं होते आपने देखा होगा Adsense के Ads को अगर Article के बीच में लगा  Ad Page को Scroll करने पर ऊपर या निचे चला जाता है लेकिन Infolinks पर ऐसा बिलकुल नहीं होता है।

दूसरी Important बात यह है की Adsense में आपको अपने Website के According Ad Unit Create करना होता है जिससे की वह आपके Website पर ठीक तरह से Show हो लेकिन Infolinks के साथ ऐसा नहीं है यह आपके Blog के Design के According Ads को खुद ही Show करता है।

अब नुकसान की बात करें तो Infolinks Google Adsense की तरह Transparent नहीं है, यहाँ आपको Daily Earning की पूरी जानकारी मिलती है लेकिन आप यह नहीं देख सकते की आपको कितने Clicks मिले जैसा की Adsense पर आप देख सकते हैं।

In Conclusion of Infolinks Kya Hai

Infolinks एक बेहतर Advertising Platform है, इसलिए अगर आपका News Blog या Review Blog है तो आप Infolinks के Ads को अपने Blog पर लगाकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

अब अगर Infolinks से सम्बंधित आपका कोई सवाल है तो आप हमें Comment Box में पूछ सकते हैं धन्याद। Infolinks Kya Hai

You May Also Read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here